केरल के बिगड़े हालात, राहुल गांधी बोले पीएम जल्द से करें केरल को राष्ट्रीय आपदा घोषित

0
14
rahul gandhi - Natural Diaster
केरल में हुई तबाही, मरने वालो की संख्या बड़ी

National Disaster – केरल में लगातार हो रहीं मूसलाधार बारिश के कारण हालात बिगड़ते जा रहें हैं।

उफनती नदियों और भूस्खलन के चलते हुए हादसों में शनिवार सुबह तक मरने वालों की संख्या 300 पार गई हैं। जबकि तीन लाख लोगों को मजबूरन 2,000 राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी।

इस गंभीर हालात को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया हैं। राहुल ने ट्वीट कर लिखा की प्रिय प्रधानमंत्री, कृपया देरी किए बिना केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें।

PM MODI Visit

वहीं इस से पहले आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोच्चि में अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया। फिर केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया। साथ ही केरल के लिए 500 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की हैं।

इसके अलावा पीएम मोदी ने राष्ट्रीय राहत कोष से बाढ़ से मरने वालों के परिजनों को दो लाख के मुआवजे का ऐलान किया। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई।

PM Modi

इन हालात में इस मदद पर केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रधानमंत्री शुक्रिया अदा किया।

हालांकि, सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने दो हजार करोड़ रुपये की सहायता की मांग की थी। बता दे की राज्य के 14 में से 12 ज़िलों में रेड अलर्ट हैं।

PM Modi Keral Visit

गौरतलब हैं की शुक्रवार की देर शाम अटल बिहारी वाजपेयी जी की अंत्येष्टि के बाद पीएम मोदी केरल के लिए रवाना हुए। आज वह सुबह करीब पौने आठ बजे तिरुवनंतपुरम से कोच्चि के लिए रवाना हुए।

Keral flood

उधर मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश की आशंका जताई हैं। जिसके चलते हालात और बिगड़ सकते हैं। इडुक्की और एर्नाकुलम राज्य के बाक़ी हिस्सों से पूरी तरह कट गए हैं।

kerala flood

चारों और सिर्फ पानी ही पानी दिखाई दे रहा हैं। हज़ारों किलोमीटर की सड़कें बह गई हैं। बता दे की कोच्चि एयरपोर्ट को 26 अगस्त तक बंद कर दिया गया हैं।

Keral flood

सेना के जवान पूरी तरह से मदद में जुटे हुए हैं। हर तरह के राहत और बचाव के अभियान भी चलाए जा रहें हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here