नॉटिंघम टेस्ट में भी भारत के लिए आसान नहीं सफर

0
103
Third Test - Nottingham Test -
जीत के लिए मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

Nottingham Test – शनिवार से भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट नॉटिंघम में खेला जाएगा।

भारत अब तक दोनों मैच अपने हाथों से गवा चुकी हैं। जहां इंग्लैंड इस टेस्ट मैच को जीत कर सीरीज़ पर कब्जा करना चाहेगा। वहीं भारत इस मैच को जीत कर आगे के मुकाबले में अपनी एक उम्मीद बनाए रखेगा।

जहां एक तरफ भारत के लिए खरब खबर हैं वहीं एक अच्छी खबर भी आ रहीं हैं। दरअसल कप्तान कोहली अपनी फिटनेस की समस्या को लेकर जूझ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ चोटिल बुमराह अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। और टीम में वापसी करने को तैयार हैं। इस टेस्ट के दौरान टीम प्रबंधन को यह सोचना होगा कि सलामी जोड़ी के रूप में मुरली विजय, केएल राहुल और शिखर धवन में से किसे उतारा जाए।

इस बार टीम राहुल और धवन के साथ भी उतर सकती है। मध्यक्रम में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के रहने की उम्मीद है।

भारत के और से इस टीम में रिषभ पंत अपना डेब्यू कर सकते हैं। रिषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह लिया जा सकता हैं। इसके साथ ही भारत इस मैच में चार तेज़ और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरने की संभावना है।

उधर, इंग्लैंड की और से बेन स्टोक्स को टीम में शामिल किया गया हैं। इंग्लैंड ने टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी। कप्तान जो रूट ने कहा, यह कप्तान के रूप में मेरे सबसे कठिन फैसलों में से एक रहा है। हमने तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सैम कुरैन की जगह स्टोक्स को शामिल किया है। दरअसल क़ानूनी कार्यवाई के चलते बेन स्ट्रोक्स टीम से बहार थे। लेकिन स्टोक्स को ब्रिस्टल के क्राउन कोर्ट ने मारपीट मामले में बरी कर दिया था, जिसके बाद उन्हें तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया।

बेन स्ट्रोक्स की टीम में वापसी के कारण सैम का प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया हैं। युवा सैम कुरैन के लिए टीम से बहार होना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। बता दे की कुरैन बर्मिंघम में पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच थे, उन्होंने भारत की पहली पारी में 4 विकेट लेने के अलावा मैच में निर्णायक मोड़ लाने वाली फिफ्टी भी लगाई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here