अविश्वास प्रस्ता की जीत के बाद, अभी भी पीएम मोदी के 2019 की राह मुश्किल

0
52
PM Modi - National News
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया काफी ज़बरदस्त आक्रामक

National News – संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर भले ही पीएम मोदी ने बाजी मर ली हो। लेकिन उसके सामने कई चुनौतियां सामने खड़ी होने जा रही हैं।

इस अविश्वास प्रस्ताव के ज़रिए विपक्षी दलों ने मोदी सरकार के खिलाफ कई मुद्दे खड़े कर दिए हैं। जो मोदी सरकार के लिए एक बड़ी मुसीबत बन सकते हैं। कांग्रेस अध्य्क्ष राहुल गांधी कल एक अलग ही अंदाज़ में नज़र आए। उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने संसद में इतना आक्रामक और तथ्यों के साथ भाषण दिया की सब हैरान हो गए। राहुल गांधी ने राफेल डील का मुद्दा उठाकर साफ छवि वाली मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। वहीं विपक्षी दल एक साथ आये और बैंकिग घोटाला, रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अविश्वास प्रस्ताव के दौरान जिन मुद्दों पर विपक्ष ने सरकार को घेरा है वो लोकसभा चुनाव में भी एजेंडा होंगे.

ये मुद्दे मोदी सरकार के लिए बन सकते हैं मुसीबत

विपक्ष संसद में लगातार बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के मुद्दा उठाए। मोदी सरकार इन दोनों ही मोर्चों पर कुछ खास नहीं कर पाई है। सरकार की ओर से जो भी आंकड़े पेश किये जाते हैं वो हकीकत कोसों दूर नजर आते हैं। दूसरी ओर राफेल डील और बैंकिंग घोटाले के मुद्दों पर भी मोदी सरकार घिरी हुई नजर आई। देश में विदेशी सौदों को हमेशा से ही शक नजर देखा जाता रहा है क्योंकि कई घोटाले इनसे जुड़कर सामने आ चुके हैं। मोदी सरकार बार इस डील को लेकर सफाई दे रही है और फ्रांस सरकार की ओर से भी बयान आया है लेकिन विपक्ष जनता के बीच जरूर ले जायेगा। दूसरी ओर बैंकिग घोटाले के आरोपी नीरव मोदी विजय माल्या एनडीए के शासनकाल के समय ही फरार हुये हैं।

राहुल गांधी के बदले तेवर

राहुल गांधी इस संसद में काफी आक्रामक रूप में नज़र आए। उन्होंने सीधे पीएम मोदी पर निशाना साधा। 2014 के बाद अब राहुल गांधी में काफी बदलाव आया हैं। उनके द्वारा दिए गए भाषणों ने सब को हैरान कर दिया। बता दे की वह गुजरात चुनाव में भी बीजेपी के लिये मुश्किल खड़ी कर चुके हैं। अब उनके कई सवालों का बीजेपी के पास सीधा कोई जवाब नहीं है फिर चाहे वह बेरोजगारी, बैंकिग घोटाला, गोरक्षा के नाम पर हिंसा जैसे मुद्दे ही क्यों न हों।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here