ख़राब मौसम में भी श्रद्धालुओं का हौसला बुलंद

0
33
Amarnath Yatra
लगभग 22 दिनों से जारी श्री बाबा अमरनाथ यात्रा

National News – लगभग 22 दिनों से जारी श्री बाबा अमरनाथ यात्रा में अब तब देश, विदेश से आए 216598 श्रद्धालु पवित्र गुफा में दर्शन कर चुके हैं।

वहीं, पहलगाम, बालटाल मार्गों से गुरुवार को 7665 श्रद्धालु पवित्र गुफा पहुंच कर शिवलिग के दर्शन किए। हालांकि खराब मौसम में भी श्रद्धालुओं का हौसला काफी बुलंद हैं। श्रद्धालुओं के यात्रा के प्रति भारी उत्साह भी देखने को मिल रहा हैं। जम्मू के भगवती नगर, पहलगाम व बालटाल में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है। बता दे अमरनाथ यात्रा सामान्य रूप से चल रही है। जबकि यात्रा के बालटाल मार्ग में भूस्खलन के कारण छोड़ दिया गया हैं। बुधवार को खराब मौसम के कारण यात्रा में कुछ बाधा आई थी।

कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से यात्रा पर निकले 2617 श्रद्धालु

बम बम भोले, हर हर महादेव के नारे बुलंद करते हुए श्री बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए 2617 श्रद्धालुओं का जत्था गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुआ। ये श्रद्धालु पहलगाम, बालटाल मार्ग से श्री बाबा अमरनाथ यात्रा करेंगे। जम्मू के भगवती नगर स्थित आधार शिविर से श्रद्धालु 81 बड़े, हल्के वाहनों से गुरुवार तड़के सवा तीन बजे के करीब रवाना हुए। जत्थे के साथ सुरक्षाबलों के वाहन भी निकले। रवाना हुए जत्थे में 1434 पुरुष, 1085 महिलाएं, 79 साधु, 18 साध्वियां व एक मंगलामुखी शामिल थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here