बिहार में नीतीश को दिखाया ‘रावण’ और तेजस्वी को ‘राम’

0
14
Nitish

पटना – बिहार में नवरात्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दस सिरों वाला रावण तो राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव को राम के रूप में दिखाया गया है।

पटना में आरजेडी द्वॉरा लगाए गए पोस्टर को लेकर विवाद शुरू हो गया है। आरजेडी के पटना स्थित प्रदेश कार्यालय के ठीक सामने लगे एक पोस्टर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 10 सिर वाले रावण के रूप में दिखाया गया है, जबकि इसी पोस्टर में तेजस्वी यादव को राम की भूमिका में दिखाया गया है।

आरजेडी के प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रवक्ता आनंद यादव की तरफ से लगाए गए इस पोस्टर के पर आरजेडी के सभी प्रमुख नेताओं की तस्वीरें हैं, वहीं पोस्टर में दोहे के अंदाज में ‘जब-जब रावण ने अत्याचार किया है, तब-तब एक राम ने जन्म लिया है’ लिखा गया है।

इसी पोस्टर के जरिए तेजस्वी के 21 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाले ‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’ में भी लोगों से भाग लेने की अपील की गई है। इधर, इस पोस्टर के सार्वजनिक होने के बाद जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने तेजस्वी यादव पर तंज कसा है।

जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने ट्वीट किया, ‘नवरात्रि में जो मनुष्य अपने को राम और पिता तुल्य व्यक्ति को रावण बताकर खुद पोस्टर लगवाता है, ऐसे व्यक्ति को क्या कहेंगे आप लोग? मां दुर्गा की क्या आवश्यकता है इनको? ये तो स्वयंभू भगवान हैं।