National News – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर आज उत्तरप्रदेश के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। जहां पहले दिन वो आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

साथ ही वो लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वांचल के 24 जिलों में 32 लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश करेंगे। बताते चले के साल 2014 में भाजपा का वोट प्रतिशत 42.3% रहा, जबकि पूर्वांचल में 43.8% था।

बता दे की 1156 करोड़ की अनुमानित लागत से करीब 354 किलोमीटर के पू्र्वांचल एक्सप्रेस-वे हैं। जो लखनऊ से गाजीपुर के बीच यह आजमगढ़, फैजाबाद, बाराबंकी, मउ, अम्बेडकरनगर और सुल्तानपुर को जोड़ेगा।

इसके बनने के बाद लखनऊ से गाजीपुर के सफर में करीब तीन घंटे कम हो जाएगा। अभी साढ़े सात घंटे लगते हैं। वाराणसी के राजातालाब के कचनार में 21 योजनाओं का लोकार्पण और 12 का शिलान्यास भी पीएम मोदी आज ही करेंगे। साथ ही वाराणसी से बलिया तक चलने वाली मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। 15 जुलाई को वे मिर्जापुर में बाणसागर परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी 14 जुलाई को वाराणसी को 936 करोड़ से ज्यादा की योजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 449 करोड़ की 21 योजनाओं का लोकार्पण और 487.66 करोड़ रुपए की 12 योजनाओं का शिलान्यास किया जाना है।

 

 

Previous article12 घंटे तक मॉडल युवती समेत परिवार को बनाए रखा बंधक
Next articleभारत के पास आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन बनने का मौका आज