वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में राहुल के साथ पारी शुरु करेंगे पृथ्वी

0
14
rahul

मयंक, सिराज, हनुमा और शार्दुल को शायद ही मौका मिले

युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज़ के साथ गुरुवार से शुरु हो रहे पहले टेस्ट में डेब्यू करेंगे। शॉ इस मैच में लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआता करेंगे। भारतीय टीम प्रबंधन ने पहले टेस्ट मैच के लिए अपने 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पृथ्वी, केएल राहुल के साथ मिलकर पारी की शुरुआत करेंगे। शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में बेहतरीन खेल के कारण शामिल किया गया है।

शॉ के अलावा अध्य क्रम में चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, अजिंक्ये रहाणे पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी। इनके अलावा विकेटकीपिंग की भूमिका में ऋषभ पंत भी बल्लेबाज़ी को मजबूत देंगे। वहीं बतौर ऑल-राउंडर रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन भी टीम के साथ पहले टेस्ट में मौजूद रहेंगे।

तेज़ गेंदबाज़ी की कमान मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर के हाथों में होगी। स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव, आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा मेहमान टीम को स्पिन के जाल में फंसाएंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम पहले टेस्ट में तीन स्पिनर्स के साथ जाएगी शार्दुल ठाकुर को शायद ही अंतिम ग्यारह में मौका मिले। पहले टेस्ट में भारतीय टीम के मयंक अग्रवाल, मोहम्मद सिराज और हनुमा विहारी खेलते नहीं दिखेंगे। जो चौथा खिलाड़ी पहले टेस्ट से बाहर होगा उसमें शार्दुल ठाकुर का नाम आ सकता है।

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया के 12 खिलाड़ी इस प्रकार हैं : केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्ये रहाणे, ऋषभ पंत, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर।