सीएम शिवराज का उभरा प्यार, महिलाओं के लिए छपवाई चिट्टिया, 4 करोड़ से अधिक राशि खर्च

0
73
CM Shivraj - Raksha Bandhan Festival
महिलाओ को लिखी चिट्ठी ,4 रुपए 70 पैसे की पड़ रही हैं एक चिट्टी

Raksha Bandhan Festival – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं को चिट्टी भेजी हैं।

जिसको लेकर विपक्ष दाल कई सवाल खड़े कर रहा हैं। सीएम शिवराज ऐसा क्यों कर रहें हैं इसका तो पता नहीं। लेकिन इस ही बीच पता चला की हैं की इस चिट्ठी की प्रिंटिंग से लेकर उसे भेजने तक पर 4 करोड़ रुपए से अधिक राशि खर्च की जा रही हैं। बता दे की महिलाओं को लिखने वाली ये एक चिट्टी करीब 4 रुपए 70 पैसे की पड़ रही हैं।

वहीं, भाजपा सरकार की ओर से डाक विभाग को कहा गया है कि वह 26 अगस्त के आस-पास तक यह चिट्ठी महिलाओं के पास पहुंचा दे। जिसे देखते हुए मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल ने सभी संभागीय प्रमुखों को कहा कि वे विशेष रूप से वितरण का काम देखें। डाक विभाग भोपाल संभाग के उप अधीक्षक को इस काम का नोडल अधिकारी बनाया गया है। संभागीय स्तर पर सहायक निदेशक (व्यवसाय विकास) की जवाबदारी तय की गई है।

बताते चले की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपनी चिट्टी में तमाम सरकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए महिलाओं, बहनों व भांजियों से अगले पांच साल का आशीर्वाद मांगा हैं।

इसके लिए महिला हितग्राहियों के पते जुटाकर उन्हें यह चिट्ठी भेजी गई हैं। साथ ही इस चिट्टी में लिखा गया हैं की टोल फ्री-नंबर 8000669988 पर मिस्ड कॉल, वाट्सएप या एसएमएस के जरिए बताएं कि चिट्ठी मिल गई। इसके अलावा सीएम ने लिखा हैं की चिट्ठी मिल जाए तो समझना की वे खुद दरवाजे पर पहुंच गए हैं।

उधर, डाक विभाग के मुताबिक करीब एक करोड़ दस लाख चिट्ठियों का वितरण करना है। सत्तर लाख के करीब बुक पोस्ट तो डाक विभाग में पहुंच चुके हैं। साथ ही पता चला हैं की भोपाल और इंदौर में इसकी छपाई करवाई जा रही हैं। यहां तक की एक-एक हजार के बंडल बनाकर चार हजार से अधिक स्पेशल बैग के जरिए ये चिट्ठियां डिलीवर हो रही हैं।

बताया जा रहा हैं की सीएम चौहान ने वोट बढ़ाने के लिए ये तरीका अपनाया हैं। दरअसल पिछले चुनाव में भाजपा को 44.88 प्रतिशत और कांग्रेस को 36.38 प्रतिशत वोट मिले थे।

यानी दोनों में करीब सवा आठ प्रतिशत वोटों का अंतर था। देखा जाए तो साल 2013 के विधानसभा चुनावों में 72.07 फीसदी वोटिंग हुई थी, इसमें से एक करोड़ 54 लाख 65 हजार महिला वोटर रहीं। जिसको देखते हुए भाजपा सरकार ने महिलाओ को चिट्टी लिखते हुए अपने वोट बढ़ाने की कोशिश की हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here