Sensex Today सेंसेक्स

Sensex News – बुधवार को एक बार फिर शेयर बाजार में ज़ोरदार तेज़ी देखने को मिली। बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई और सेंसेक्स में 230 अंक बढ़कर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा।

सेंसेक्स 36,747.87 का उच्च स्तर पर पहुंच गया। वहीं दूसरी तरफ निफ्टी में 68 अंक का उछाल आया। हालांकि, बाद में सेंसेक्स और निफ्टी इंट्राडे के उच्च स्तरों से नीचे आ गए लेकिन बढ़त बरकरार है। सेंसेक्स 36,650 के आस-पास और निफ्टी 11,000 के ऊपर बना हुआ है। बता दे की इस से पहले सेंसेक्स शुक्रवार को 36,740.07 के स्तर पर पंहुचा था। कारोबारियों के मुताबिक अमेरिकी बाजारों में तेजी और दूसरे एशियाई बाजारों से अच्छे संकेतों के चलते भारतीय बाजार में खरीदारी बढ़ी। रुपए में मजबूती से भी बाजार को सहारा मिला। डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे ऊपर 68.33 पर आ गया।

ओएनसीजी के शेयर में 5 फीसदी इज़ाफ़ा

बीएसई पर ओएनजीसी का शेयर 163.60 रुपए तक उछला। अडानी पोर्ट्स, एचडीएफसी बैंक, सन फार्मा, कोल इंडिया, एचडीएफसी लिमिटेड, एशियन पेंट्स, विप्रो, बजाज ऑटो, हीरो मोटोकॉर्प, मारुति सुजुकी, इंफोसिसि, पावर ग्रिड, लार्सन एंड टुब्रो, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस के शेयरों में 1.5-2% तक तेजी दर्ज की गई। शुरुआती कारोबार में ऑयल एंड गैस, पीएसयू, बैंकिंग और रियल्टी सेक्टर के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखी गई। बाद में मुनाफावसूली हावी हो गई।

सतर्क रहने की जरूरत – सुनील मिगलानी

स्टॉक मार्केट एनालिस्ट सुनील मिगलानी का कहना है कि बाजार में एक-दो दिन और तेजी रह सकती है। फिलहाल यह उच्च दायरे में है। लंबी अवधि वाले निवेशकों को इस समय सतर्कता बरतनी चाहिए। बाजार 100-200 अंक और चढ़ता है तो लॉन्ग टर्म निवेशकों के लिए बाहर निकलना बेहतर रहेगा क्योंकि लगातार तेजी के बाद बड़ी गिरावट आ सकती है। निफ्टी छोटी अवधि में 11,200-11,300 का स्तर छू सकता है।

Previous articleभारी बारिश, राजधानी भोपाल की थमी रफ़्तार
Next articleधीरे धीरे ख़त्म हो रहीं हैं भोपाल की नवाबी इमारतें