शत्रुघ्न सिन्हा ने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का किया बचाव

0
56
BJP - Shatrughan Sinha
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सिन्हा को दिखाए काले झंडे

Shatrughan Sinha – बीजेपी के पार्टी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने हालही में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का बचाव किया हैं।

बता दे की इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू शमिल हुए थे। उस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाया था। जिस पर कई पार्टी दलों ने इसका विरोध किया था। लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बीच सिद्धू का बचाव करते हुए कहां की अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी दोनों ने पड़ोसी देश की यात्रा के दौरान अपने पाकिस्तानी समकक्षों को गले लगाया था।

सिन्हा ने कहा कि सिद्धू ने खुद इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण दे दिया हैं। और ‘‘मुझे नहीं लगता है कि किसी भी विवाद के लिए कोई जगह हैं। लोकसभा सदस्य सिन्हा ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने पहले ही कहा है कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान की यात्रा के दौरान अपने समकक्ष नवाज शरीफ को गले लगाया था। हमारे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी यात्रा के दौरान नवाज शरीफ को गले लगाया था।

बताते चले की शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए हैं। दरअसल सिन्हा बीजेपी के खिलाफ पूरी तरह मोर्चा खोलकर बैठे हैं।

जिसके बाद उनको कार्यकर्ताओं द्वारा ये विरोध झेलना पड़ा। गौरतलब हैं की शुक्रवार को दिल्ली के शाहदरा में वह उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के साथ वह मैला ढोने वाले लोगों के पुनर्वास कार्यक्रम में हिस्सा लेने गये थे। उस ही समय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखा दिए। ऐसा पहली बार हुआ हैं जब शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी द्वारा कोई विरोध झेलना पड़ा हैं।

इतना ही नहीं शत्रुघ्न सिन्हा पिछले तीन-चार सालों से कई बार पार्टी विरोधी बयान दे चुके हैं लेकिन अभी तक बीजेपी के किसी भी नेता ने उनके खिलाफ मुंह नहीं खोला।

यहां तक कि गुजरात विधानसभा चुनाव के समय तो उन्होंने सीधे पीएम मोदी पर निशाना साधा था। यह पहला मौका नहीं है जब शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐसा रुख अपनाया हो। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान भी सिन्हा पीएम मोदी पर निशाना साधा था। और कहां था की प्रधानमंत्री बन जाने से कोई बुद्धिमान नहीं हो जाता।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here