इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू

0
94
Siddhu - Islamabad - Pakisatn
आज लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ इमरान

Islamabad – Pakistan – शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए लाहौर पहुंचे।

=

जहां से वो अब इस्लामाबाद जाएंगे। इस्लामाबाद में ही इमरान खान को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई जाऐगी।

नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान पहुंचते ही लोकतंत्र में चुनाव के बाद आये बदलाव का स्वागत किया। उन्होंने कहां ‘मैं यहां राजनेता के रूप में नहीं बल्कि दोस्त के रूप में आया हूं। मैं यहां अपने दोस्त (इमरान) की खुशी में शरीक होने आया हूं। उन्होंने कहां की मैं भारत के सद्भावना दूत के रूप में मोहब्बत का पैगाम लेकर पाकिस्तान आया हूं। इमरान को दोनों देशों के बीच अमन की बहाली की पहल करनी चाहिए।

सिद्धू ने कहा,‘हिन्दुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे.’ उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी दोनों देशों के बीच अमन की बात करते थे।

लाहौर पहुंचकर सिद्धू ने कहा कि अगर पड़ोसी के घर में आग लगी हो तो आंच हम पर भी आयेगी। इमरान के बारे में उन्होंने कहा,‘मैंने उसे अपनी कमजोरी को अपनी ताकत बनाते देखा है, मैं दुआ करता हूं कि इमरान अपने देश के लिये समृद्धि का परिचायक बन जाए। बताते चले की इस अवसर पर सिद्धू, इमरान खान को एक तोहफा देंगे। जिसमें वो उनके लिए कश्मीरी शाललाए हैं। वहीं इस से पहले इस अवसर पर सिद्धू के साथ भारत के पूर्व खिलाड़ी कप्तान सुनील गावस्कर और कपिल देव को भी आमंत्रित किया गया था। लेकिन दोनों ही इस समारोह में नहीं आ सके। दोनों ने ही अपने निजी कामों के चलते पाकिस्तान आने से मना कर दिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here