आ रहीं हैं सुजुकी की ये शानदार बाइक, देख कर हो जाएंगे आप इसके दीवाने

0
59
New Bike - Suzuki V Strom 650
इस बेहतरीन बाइक की बुकिंग हुई शुरू, भारत में जल्द हो सकती हैं लांच

Suzuki V Strom 650 – भारत में जल्द ही सुजुकी अपनी नई अपकमिंग एडवेंचर मोटरसाइकिल ला रहा हैं।

इस एडवेंचर मोटरसाइकिल की बुकिंग भी शुरू की जा चुकी हैं। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रहीं हैं की जल्द ही ये बाइक भारत में लांच की जाएगी। सुजुकी अपनी नई बाइक वी-स्ट्रॉम 650 मार्किट में ला रहा हैं। बता दे की इस बाइक को इसी वर्ष हुए ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया गया था। हालांकि कंपनी ने अब तक इसकी कीमतों का खुलासा तो नहीं किया है लेकिन अनुमान हैं कि लगभग 7 लाख के आस-पास इस शानदार बाइक को लॉन्च किया जा सकता हैं।

बता दे की फ़िलहाल आप सुजुकी वी-स्टॉर्म 650 को देश के किसी भी डीलरशीप पर 50 हजार रुपए के एडवांस के साथ बुक किया जा सकता हैं।

ग्लोबली अगर देखा जाए तो सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 को दो वेरिएंट्स में बेचा जा रहा हैं। जिसमें स्टैंडर्ड 650 और 650XT शामिल हैं। लेकिन भारत में इसके सिर्फ एक वेरिएंट अर्थात वी-स्ट्रॉम 650 XT को ही बेचा जाएगा।

बताया जा रहा हैं की सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 को भारत में कंप्लिटली नॉक्ड डाउन (CKD) के रूप में बेचा जाएगा। अर्थात बाइक पार्ट्स को बाहर से इंपोर्ट कर इसे भारत में ही असेंबल करके बेचा जाएगा। इससे कंपनी इस बाइक को अग्रेसिव प्राइज पर भी उतार सकती हैं। इसके साथ ही सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 कंपनी की तीसरी ऐसी बाइक बनने जा रही हैं। जिसे भारत में ही असेंबल करके बेचा जाएगा। अन्य दो मोटरसाइकिल की बात करें तो Hayabusa और GSX-S750 को भी भारत में ही असेंबल करके बेचा जाता हैं।

ये हैं इस बाइक की खूबी

Suzuki V Strom 650

सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 की डिजाइन इसके बड़े वर्जन वी-स्टॉर्म 1000 से ही इंस्पायर्ड हैं। सुजुकी ने अपनी इस बाइक में बेहद ही हाई क्विलिटी के टायर का इस्तेमाल किया हैं। साथ ही इसमें 645 सीसी, 90 डीगरी वी-ट्विन, फोर-स्पोक, लिक्विड-कुल्ड इंजन लगा हैं। जो कि 70 बीएचपी की पावर और 66 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। 650 सीसी की बाइक के लिए ये एक बेहद ही शानदार पावर आउटपुट हैं। चुकी इस बाइक में हाई क्विलिटी के टायर हैं और शानदार पावर आउटपुट हैं तो इस से लगता हैं की ये बाइक काफी दमदार बाइक होगी।

Suzuki V Strom 650

इसके अलावा सस्पेंशन के लिए सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया हैं। वहीं ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए बाइक के अगले पहिये में 310 मिलीमीटर का डुअल डिस्क और पिछले पहिये में 260 मिलीमीटर का सिंगल डिस्क ब्रेक लगाया गया हैं। बात करे अगर इसकी बॉडी की तो बॉडी को प्रोटेक्ट करने के लिए कई बॉडी पार्ट भी दिये गए हैं। इसमें फ्रंट हेडर, इंजन केस और प्लास्टिक हैंडगार्ड जैसे इक्विपमेंट शामिल हैं।

उम्मीद हैं की इन खूबियों के बाद ये शानदार बाइक देश भर में बेहद खास साबित होगी। साथ ही इस बाइक को भारत में भी जल्द ही लांच किया जाऐगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here