Tufaan - Typhoon
25 सालों में जापान में आया सबसे खतरनाक तूफ़ान

Typhoon- मंगलवार को जापान एक शक्तिशाली तूफ़ान की चपेट में आ गया।

जिसके कारण जापान पूरी तरह से तहस नहस हो गया। बताया जा रहा हैं की जापान में ये तूफ़ान पिछले 25 साल का सबसे शक्तिशाली तूफान हैं। पश्चिमी जापान में दोपहर में 216 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चक्रवाती तूफान जेबी आया। जिसने जापान के कई इलाकों में कोहराम मचा दिया। बता दे की देश में तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण अभी तक 8 लोगों की मौत हो गई हैं, जबकि कई अन्य लोग बूटी तरह से घायल हुए हैं।

वहीं इस तूफ़ान को देखते हुए प्रधानमंत्री शिन्जो आबे ने लोगों से जल्द से जल्द जगह खाली करने की अपील की और अपनी सरकार से निवासियों को बचाने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया हैं।

उधर, इस तूफ़ान में चली तेज हवाओं ने मकानों की छतों को उड़ा दिया, पुलों पर खड़े ट्रक पलट गए और ओसाका खाड़ी में खड़े टैंकर जहाज को भी वह अपने साथ उड़ा ले गईं। टैंकर के एक पुल से टकराने और पुल को पहुंची क्षति के कारण कंसाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मुख्य द्वीप से कट गया। इतना ही नहीं तेज हवाओं और ऊंची लहरों के कारण हवाई अड्डे पर पानी भर गया और इसी कारण 800 उड़ानों को रद्द कर दिया गया हैं। साथ ही बताया जा रहा हैं की अब तक 3,000 से ज़्यदा लोग इस तूफ़ान की वजह से फंस हुए हैं।

 

Previous article10वें दिन भी तेल कंपनियों ने बढ़ाए दाम, आम आदमी को कोई राहत नहीं
Next articleआ रहीं हैं सुजुकी की ये शानदार बाइक, देख कर हो जाएंगे आप इसके दीवाने