टीम इंडिया का जलवा जारी, पहले वनडे में इंग्लैंड को दी मात

1
104

Sports News – टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम ने वनडे सीरीज़ में भी अपना फार्म जारी रखा हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को 8 विकट से हरा दिया।

और तीन मैचों की सीरीज़ में 1 – 0 से बढ़त बना ली। टीम इंडिया के इस जीत के हीरो रहें ओपनर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव। इन दोनों के शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिय ने ये मैच बड़ी आसानी से जीत लिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया। बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंग्लैंड अपने 50 ओवर में 268 रन ही बना सकी और 1 गेंद रहते ही आल आउट हो गई। इंग्लैंड की और से सबसे ज़्यदा रन जोस बटलर ने मारे उन्होंने [53] रनों की शानदार पारी खेली। वहीं बेन स्ट्रोक्स [50] जेसन रॉय और जानी बेयरस्टो ने 38 – 38 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा मोईन अली ने [24] और आदिल रशिद के [22] रनों की बदौतल टीम इंग्लैंड एक अच्छा लक्ष्य खड़ा कर सकी।

जवाब ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ही शुरुआत बहुत बढ़िया रहीं। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत दी।

और टीम इंडिया ने महज़ 40.1 ओवरों में 8 विकट रहते लक्ष्य का पीछा कर लिया। इस मैच में टीम इंडिया की जीत में खास कारण रहा कुलदीप की गेंदबाजी और रोहित शर्मा का शानदार शतक। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली की पारी, शिखर धवन की शानदार शुरुआत रहीं।

रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक

rohit-sharma-

इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया। रोहित ने केवल 82 गेंदों में अपना शतक पूरा करते हुए 114 गेंदों पर नाबाद 137 रन बनाए।

इस पारी में उन्होंने 15 चौके और चार छक्के लगाए। रोहित शर्मा ने पहले तो धीमी ही बल्लेबाजी की लेकिन धवन के आउट होने के बाद उन्होंने रनों की गति कम नहीं होने दी और पहले 54 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया उसके बाद अपनी बल्लेबाजी के मिजाज के मुताबिक रनों की रफ्तार तेज की। और 18 गेंदें और खेलते हुए अपना शतक पूरा कर लिया। इस तरह उन्होंने टीम इंडिया को पहले वनडे में जीत दिलाई।

कुलदीप की फिरकी, इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ढेर

Kuldeep-Yadav-

कुलदीप यादव ने इस मैच में 10 ओवर किये और मात्र 25 रन देकर 6 विकेट लिए। इन 6 विकट में इंग्लैंड के सभी दिग्गज बल्लेबाजों को उन्होंने आउट किया।

जिसमें जोस बटलर, बेन स्टोक्स भी शामिल थे। कुलदीप यह कारनामा करने वाले 8 वें गेंदबाज हैं। यह कुलदीप के करियर का वनडे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

कप्तान विराट कोहली का शानदार अर्धशतक

virat kohli

विराट कोहली ने भी रोहित के साथ मिलकर शानदार पारी खेली और 75 रन बनाए। विराट अपना शतक पूरा तो नहीं कर सके लेकिन भारत के लिए जीत का आधार जरूर तय कर गए।

विराट पहली बार अपने करियर में स्टंप आउट हुए। शिखर धवन के आउट होने के बाद विराट बल्लेबाजी करने आए थे और फिर रोहित के साथ 167 रनों की साझेदारी की।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here