वनडे क्रिकेट में 500 वीं जीत हासिल करने से महज़ एक कदम दूर टीम इंडिया

0
24
Team India
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 500 वीं जीत दर्ज करने उतरेगी टीम इंडिया

India vs Austraila – भारत के दौरा पर आई टीम ऑस्ट्रेलिया में काफी अच्छी शुरुआत की।

पहले दो T-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर विराट सेना को मुश्किल में डाल दिया। हालांकि विराट सेना इतनी आसानी ने हार मानने वाली कहा थीं। बता दे की टीम इंडिया ने वन डे सीरीज खेले जानी वाली पांच मैचों की सीरीज में पहला मुकाबला अपने नाम किया। टीम इंडिया ने पहला वन डे मैच 6 विकेट से अपने नाम कर पांच मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली हैँ।

मंगलार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे खेला जाना हैं।

ये मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां भारत के हाथों में एक ख़ास मौका होगा। विराट सेना की निगाहें इस जीत के अलावा एक खास मुकाम हासिल करने पर भी टिकी रहेगी।

बताते चले की भारत इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में 500 जीत हासिल करने वाला देश बनने की खास उपलब्धि से मात्र 1 कदम दूर हैं।

इतना ही नहीं बल्कि टीम इंडिया की मुखम को आसानी से हासिल कर सकती हैं। क्योंकि इस मैदान पर उसका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा हैं। भारत ने इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से तीन मैच खेले और तीनों में जीत दर्ज की है।

इससे पहले मेज़बान टीम ऑस्ट्रेलिया ने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में 500 से ज्यादा मैचों में जीत हासिल कर चुकी हैं।

टीम ऑस्ट्रेलिया ने 923 मैचों में से 558 मैचों में जीत दर्ज की जबकि 322 मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी। जबकि भारत ने 962 वनडे में से 499 मैच जीते जबकि 414 मैचों में उसे हार मिली हैं। हालंकि आज भारत के पास एक सुनहरा मौका हैं जब वो इस मैच में जीत हासिल कर उसके ग्रुप में शामिल हो सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here