वाराणसी फ्लाईओवर हादसे में 8 आरोपियों की हुई गिरफ़्तारी

0
79
Varasani Fly Over - National News
बीते दो माह पहले हुआ था वाराणसी में हादसा

National News – बीती 15 मई को देर शाम वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन के सामने बन रहे फ्लाई ओवर की दो बीम गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी।

बिना रूट डायवर्जन के पिलर पर रखी जा रहीं दो बीम गिरने से कोहराम मच गया था। आधा दर्जन से ज्यादा वाहन इन बीमों के नीचे दब गए, जिसमें से 15 लोगों की जान चली गई थी जबकि कई गंभीर रूप से घायल थे।

इस हादसे में चल रहीं विवेचना के दौरान आठ अभियुक्तों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है।

सभी को क्राइम ब्रांच टीम द्वारा थाना सिगरा पर गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। बता दे की इस हादसे में क्राइम ब्रांच ने चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर हरीश चंद्र तिवारी अरेस्ट, केआर सूदन, राजेंद्र सिंह, लालचंद्र सिंह अरेस्ट, राजेश पाल, गेंदालाल, ठेकेदार साहिब हुसैन हैं। जिन्हें क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया हैं।

बताते चले की इस घटना के बाद प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और राष्ट्रपति ने दुख व्यक्त था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक जांच समिति भी इस मामले में उस समय गठित की थी। इसके साथ ही घटना की देर रात डिप्टी सीएम और मुख्यमंत्री बनारस पहुंचे और घटना स्थल देखा। इसके बाद वह घायलों से मिलने अस्पताल भी थे।

हादसे का कारण पहली नजर में उत्तर प्रदेश सेतु निर्माण निगम द्वारा लापरवाही से किया जा रहा कार्य बताया जा गया था। आरोप था कि ट्रैफिक डायवर्जन किए बिना ही निर्माण कार्य किया जा रहा था। इस मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद यह पहली कार्रवाई की गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here