डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के बिना टीम कमज़ोर – शेन वॉर्न

0
20
Australia- Warner & Smith
टीम को स्मिथ और वार्नर की सख्त ज़रूरत

Warner & Smith – ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर दोनों ही अभी टीम से बहार हैं।

गौरतलब हैं की दोनों ही दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग करने के विवाद में फस गए थे। जिसके बाद टीम ऑस्ट्रेलिया में दोनों पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था। हालही में ऑस्ट्रेलिया के दिज्जग खिलाड़ी शेन वॉर्न ने एक इंटरव्यू के दौरान कहां की ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस समय डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की सख्त जरूरत है।

ये बात वॉर्न ने फॉक्स स्पोर्ट्स न्यूज के साथ बातचीत के दौरान कहीं। उन्होंने कहां की “मेरे हिसाब से वो दोनों वापस आएंगे, हमें उनकी सख्त जरूरत है। अगर अभी की टीम देखी जाए तो हमारी टीम काफी कमज़ोर हैं। इसी वजह से हमें उनकी जरूरत है। मेरे हिसाब से किसी भी बल्लेबाज ने इस वक्त मौके का फायदा नहीं उठाया और अभी भी टीम में काफी जगह खाली है। उन्होंने कहां की जब दोनों एक साल बाद टीम में वापसी करेंगे तो पहले से काफी बेहतर नजर आएंगे।

बताते चले की ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ उनके घर में एकदिवसीय सीरीज खेली, जहां उन्हें 0-5 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज़ में टीम की कमान टिम पेन को दी गई थीं। लेकिन वो इस दौरे पर पूरी तरह से फ्लॉप रहें। जिसके बाद शेन वॉर्न भी उनसे नाराज़ हैं। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टिम पेन की कप्तानी में सभी 6 मुकाबले(इंग्लैंड में 5 एकदिवसीय और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट) हारे हैं।

वॉर्न ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया को अपनी सबसे मजबूत टीम को चुनना चाहिए और उसके बाद टीम के कप्तान और उपकप्तान का चयन होना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि हमें पहले कप्तान को चुनना चाहिए और उसके इर्द-गिर्द टीम को चुनना चाहिए। फ़िलहाल अभी ऑस्ट्रेलया की नज़र इस समय अगले साल होंगे वाले विश्व कप पर होगी। बता दे की स्मिथ और वॉर्नर इस समय दोनों कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। इससे पहले इन दोनों खिलाड़ियों ने कनाडा में हुई टी20 लीग में भी शिरकत की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here