विराट सेना 15 महीने बाद पाकिस्तान से भिड़ने को रहेगी तैयार

0
90
India Vs pakistan - Cricket News
भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले हमेशा दिलचप्स रहें हैं।

Cricket News – भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले हमेशा दिलचप्स रहें हैं। लोगों में भी भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर काफी क्रेज़ भी देखा जाता हैं।

=

ऐसे में एक बार फिर दोनों टीमें आ-पास में भिड़ने को तैयार हैं। भारत और पाकिस्तान एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में 19 सितंबर को आमने-सामने होंगी। जिसकी घोषणा मंगलवार को आईसीसी ने की। आईसीसी ने टूर्नामेंट का शेड्यूल घोषित करते हुआ बताया की। एशिया कप की शुरुआत 15 सितंबर से होगी। समें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वालिफायर टीम हिस्सा लेगी। क्वालिफायर मुकाबले बुधवार से शुरू होंगे। इसमें यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग की टीमें उतरेंगी। बता दे की भारत और पाकिस्तान की 18 जून 2017 को चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी भिड़ंत हुई थी। जिस में पाकिस्तान ने 180 रन से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

दुबई में होगा फाइनल

ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और एक क्वालिफायर टीम होगी। ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को रखा गया है। हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करेगी। फाइनल 28 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 129 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें भारत ने केवल 52 मैच में अपने नाम किए हैं। जबकि, 73 में उसे हार का सामना करना पड़ा। 4 मैच में कोई नतीजा नहीं निकला। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार जनवरी 2013 में द्विपक्षीय सीरीज हुई थी, जिसे भारत ने 3-1 से अपने नाम किया था। उसके बाद से दोनों टीमें अलग-अलग टूर्नामेंट में 5 बार भिड़ीं हैं। इनमें भारत ने 3 और पाकिस्तान ने 2 जीते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here