17 वर्षीय नईम ने डेब्यू टेस्ट मैच में पांच विकेट लेकर रचा इतिहास

0
16
Naeem

चटगांव – वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट खेल रहे बांग्लादेश के नईम हसन ने अपने पहले ही इंटरनेशनल मैच में इतिहास रच दिया है। 17 साल के तेज गेंदबाज नईम हसन ने विंडीज के खिलाफ 61 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके साथ ही वे डेब्यू टेस्ट में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले दुनिया के सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मैच में 26 रन भी बनाए।

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच चटगांव में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

पहली पारी में 324 रन बनाने वाले बांग्लादेश ने नईम हसन की गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की पहली पारी 246 पर समेट दी। इस तरह उसे पहली पारी में 78 रन की बढ़त मिली। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के पांच विकेट महज 55 रन पर झटक लिए। इस तरह वेस्टइंडीज ने मैच में वापसी कर ली है। बांग्लादेश की उस पर कुल बढ़त 133 रन की हो गई है और अभी उसके पांच विकेट बाकी हैं।

नईम हसन ने अपने टेस्ट डेब्यू में एक पारी में 5 विकेट झटके। उन्होंने यह कारनामा 17 साल 356 दिन की उम्र में किया। वे सबसे कम उम्र में डेब्यू करते हुए पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के नाम था। कमिंस ने साल 2011 में जोहानिसबर्ग में अपने डेब्यू मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 18 साल 196 दिन की उम्र में यह कारनामा अपने नाम किया था।