22 वर्षों के संघर्ष के बाद पाकिसतन के 22वें प्रधानमंत्री बने इमरान खान

0
25
Imran Khan - 22nd Prime Minister
पाकिसतन की कमान अब इमरान के हाथो पर

22nd Prime Minister – पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली हैं।

इमरान खान अब पाकिसतन के 22वें प्रधानमंत्री बन चुके हैं। इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में कई बड़ी हस्तिया शरीक हुई। बता दे की इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के नवजोत सिंह सिद्धू ने भी हिस्सा लिया।

इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम और अभिनेता जावेद शेख समेत कई बड़ी हस्तियां भी इमरान के शपथ समारोह में शामिल हुईं। इमरान खान की पत्नी बुशरा मेनका भी उनकी इस ख़ुशी में शामिल हुई।

वहीं दूसरी तरफ नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की। इमरान खान का ये समारोह इस्लामाबाद में हुआ।

इस से पहले उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ ने संसद में बहुमत साबित किया तो इमरान खान ने वादों की झड़ी लगा दी।बता दे की इमरान की पार्टी को 173 सीटों की जरूरत थी। लेकिन इमरान को 3 सीटे ज़्यदा ही मिली। जबकि शहबाज शरीफ (PML-N) को 96 वोट ही मिले सके। और इसके साथ ही इमरान खान को पाकिसतन की कमान मिली।

इमरान खान ने इस शपथ के दौरन अपने पहले संबोधन में पाकिस्तान को लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई का इरादा जाहिर किया।

उन्होंने कहां की में वादा करता हूं की हम वो तब्दीली लाएंगे जिसके लिए यह मुल्क लंबे समय से कोशिश करता रहा हैं। साथ ही उन्होंने कहां की जिसने काले धन को सफेद किया गया, मैं उसे वापस लाऊंगा। जो पैसे शिक्षा, स्वास्थ्य और पानी पर खर्च होने चाहिए थे, वे लोगों की जेब में चले गया हैं। आगे इमरान खान ने कहा की, कोई मुझे ब्लैकमेल करने की कोशिश ना करे। मैं किसी तानाशाह के कंधों पर चढ़कर नहीं आया, मैं 22 सालों के संघर्ष के बाद इस मुकाम पर पहुंचा हूं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here