सलमान की भारत अब पाकिस्तान में नहीं होगी रिलीज

0
41
movie bharat will be not release in pakistan

पुलवामा हमले के बाद खबरें आ रही हैं कि दबंग हीरो सलमान खान की ईद पर आने वाले फिल्म भारत अब पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। इसकी वजह आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान का चारों ओर से घिर जाना और भय व्याप्त होना बताया जा रहा है।

यह खबर कितनी सच और कितनी झूठ है, इसका अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन खबरें यही आ रही हैं कि साल 2019 में ईद के मौके पर रिलीज होने वाली सलमान की फिल्म भारत पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी और इसी के साथ पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर फवाद खान की फिल्म ‘दि लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ अकेले ही रिलीज होगी, जिसे टक्कर देने के लिए भारत वहां रिलीज नहीं की जाएगी।

यहां आपको बतला दें कि भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी सलमान की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है।

उनकी फिल्में सदा से ही पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करती रही हैं। यह रिकॉर्ड है कि जब-जब सलमान खान की फिल्म पाकिस्तान में रिलीज होती है तब-तब पाकिस्तानी कलाकारों की फिल्में पिट जाती हैं।

ऐसे में पाकिस्तानी कलाकार फवाद तो खुशियां मना रहे होंगे कि चलो कम से कम सलमान की फिल्म उनकी फिल्म से नहीं टकरा रही है। भारतीय सिने जगत के शानदार अभिनेताओं का भय ही था कि मिनिस्ट्री ऑफ इंफॉर्मेंशन एंड ब्रॉडकास्टिंग ऑफ पाकिस्तान ने पिछले साल एक सर्कुलर जारी करते हुए कहा था कि पाकिस्तान में कोई भी भारतीय फिल्म ईद से दो दिन पहले और त्यौहार के दो हफ्तों बाद तक रिलीज नहीं होगी।

पाकिस्तानी मिनिस्ट्री के इस आदेश के बाद ही सलमान की ‘रेस 3’ भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं हो पाई थी।

यह अलग बात है कि पाकिस्तान के डिस्ट्रीब्यूटर्स सलमान की फिल्म को लेकर काफी उत्साहित थे क्योंकि सलमान की फिल्म देखने जबरदस्त भीड उमड़ने वाली थी। बहरहाल खबर तो यही है कि अब ऐसा नहीं होगा। वैसे भी यदि पाकिस्तान में ‘भारत’ की रिलीज डेट यदि आगे बढ़ाई जाती है तो पायरेसी का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि ‘भारत’ हिंदुस्तान में तो 5 जून को ईद के मौके पर ही रिलीज होगी, लेकिन पाकिस्तान में उसे रिलीज नहीं किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here