केरल में आई आसमानी आफत, राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मदद की अपील

0
25
rahul gandhi - Flood And Landslide
केरल में करीब 30 लोगों मौत, 54 हज़ार से अधिक बेघर

Flood And Landslide – केरल में हो रहीं लगातार मूसलाधार बारिश ने लोगों को दहशत में डाल दिया हैं।

आसमान से बारिश रहीं आफत की बारिश में अब तक करीब 30 लोगों की जान जा चुकी हैं। जबकि 54000 से अधिक लोग घरों से बेघर हो गए हैं। दो दिन से हो रहीं बरसात से कई जगहों पर बाढ़ का कहर बना हुआ हैं। वहीं कई इलाको में भूस्खलन के चलते कई माकन देह गए हैं। हालांकि भारतीय वायु सेना(आईएएफ) ने केरल के बारिश प्रभावित इलाके में राहत व बचाव अभियान के लिए पांच एन-32 परिवहन विमान, दो एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर और एक उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर(एएलएच) तैनात किया हैं। आईएएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, “पांच एन-32 परिवहन विमानों को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ) की टीम व उनके सामानों को अरक्कोनम से कालीकट ले जाने के लिए तैनात किया गया हैं। उन्होंने बताया की एनडीआरएफ की दो टीम को विजयवाड़ा और आर्मी इंजीनियर ग्रुप की दो टीम को बेंगलुरू व हैदराबाद से कालीकट भेजा गया हैं।

इस गंभीर हालात को देखते हुए शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गहरी संवेदना जाहिर जताते हुए पार्टी कार्यकताओं से जरूरतमंदों की सहायता करने का आग्रह किया।

बाढ़ और भूस्खलन के चलते जान गंवाने वाले लोगों के प्रति राहुल ने मदद की अपील की हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहां की प्रत्याशित वर्षा ने केरल में कहर बरपा रखा है, संपत्तियां नष्ट हो गई हैं और हजारों लोगों को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा हैं। इस मुश्किल घड़ी में केरल के लोगों के साथ मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं हैं। साथ ही मैं केरल में हर कांग्रेस कार्यकर्ता से आगे आकर जरूरतमंदों की मदद करने का आग्रह करता हूं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here