लॉर्ड्स पर मेज़बान टीम का दबदबा कायम

0
62
Team India - England Won
टीम इंडिया की शर्मनाक हार

England Won – रविवार को खेल के चौथे दिन ही इंग्लैंड ने भारत को पारी व 159 रनों से हरा दिया।

मेजबान टीम ने लॉर्ड्स के मैदान पर अपना दबदबा पूरी तरह से कायम रखा। पहली पारी में 289 रनों से पिछड़ने के बाद चौथे दिन भारत की दूसरी पारी 130 रनों पर सिमट गई। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली हैं। बता दे की अब तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से खेला जाएगा।

इस से पहले भारत के पहली पारी के 107 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी 7 विकेट पर 396 रन बनाकर घोषित की। भारत को अपनी दूसरी पारी में एक अच्छी शुरुआत की ज़रूरत थीं। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाज़ो ने भारत के कोई खिलाड़ी को टिकने नहीं दिया। भारत ने 17 रन पर 2 विकेट गवा दिए थे। इस के बाद खेल आगे बढ़ता की बारिश ने खेल को एक बार फिर से रोक दिया। बबारिश थम जाने के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ। टीम को उम्मीद थी के चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे टीम को संभल लेंगे। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज़ सस्ते में चलते बने।

जहां एक तरफ भारत के बल्लेबाज़ क्रिस पर टिकने पर संघर्ष कर रहें थे। वहीं इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ ब्रॉड और एंडरसन भारत के बल्लेबाज़ों को चलता कर रहें थे।

कप्तान कोहली भीकुछ खास नहीं कर सके। कप्तान के आउट होते ही दिेनेश कार्तिक, भी चलते बने। हालांकि इसके बाद हार्दिक पांड्याा (26) और रविचंद्रन ‍अश्विन ने सातवें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को सम्मानजनक बनाया। वोक्स ने हार्दिक को एलबीडब्ल्यू कर भारत को झटका दिया, अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था, लेकिन इंग्लैंड ने रिव्यू लिया और फिर फैसला इंग्लैंड के पक्ष में गया। वोक्स ने ईशांत को लेग स्लिप में पोप के हाथों झिलवाकर भारतीय पारी को 130 रनों पर समेट दिया। रविचंद्रन अश्विन 33 रनों पर नाबाद रहे। एंडरसन ने 23 रनों पर 4 विकेट लिए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 44 रनों पर 4 विकेट झटके। वोक्स को 2 विकेट मिले।

बात करे इंग्लैंड की तो इंग्लैंड को पहली पारी में अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। इंग्लैंड की आधी टीम मात्र 131 रनों के अंदर पैवेलियन में लौट चुकी थी। ऐसी स्थिति में छठे क्रम के जॉनी बेयरस्टो और सातवें क्रम के वोक्स ने बड़ी शतकीय भागीदारी (189) कर पारी को मजबूती प्रदान की थी। बेयरस्टो दुर्भाग्यशाली रहे और मा‍त्र 7 रनों से शतक चूके थे। वे 93 रन बनाकर हार्दिक पांड्या7 के शिकार बने थे। वोक्स 170 गेंदों में 20 चौकों की मदद से 131 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपना पहला टेस्ट शतक बनाया। इस शानदार पारी के लिए क्रिस वोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here