अमित शाह के सामने राहुल गांधी भी कम नहीं, दोनों आज अलग अलग दौरे पर

0
92
BJP - Congress - Amit Shah Vs Rahul Gandhi
देखना होगा कौन किस पर कितना पड़ता हैं भारी

Amit Shah Vs Rahul Gandhi – लोकसभा चुनाव की तैयारियों को मद्देनज़र रखते हुए जहां एक तरफ आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता को निशाना बना रहें हैं।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज राजस्थान दौराकर रहें हैं। बता दे की अध्यक्ष बनने के बाद ये राहुल का पहले राजस्थान दौरा हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की कोलकाता रैली मायो रोड पर होगी। जहां एक दिन पहले ही भाजपा बंगाल छोड़ो’ के पोस्टर लगे नजर आ रहें हैं। भाजपा का आरोप है कि ये पोस्टर तृणमूल कांग्रेस ने लगवाए हैं। हालांकि, सत्तारूढ़ पार्टी ने इससे इनकार किया।

खबरों की मुताबिक शाह अवैध प्रवासियों के मुद्दे पर ममता को घेरेंगे। पश्चिम बंगाल में भी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू करने की मांग करेंगे।

वहीं दूसरी तरफ इन मुद्दों को नज़र में रखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता जवाबी रणनीति बनाने में जुट गई हैं। बता दे की मीडिया से बात करते हुए पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य के लोग भाजपा के आने का इंतजार कर रहे हैं। वे ही फैसला करेंगे कि यहां कौन रुकेगा और कौन जाएगा ?

बताते चले की शाह कोलकाता रैली पर पहले की काफी बवाल हो चूका हैं। शाह ने 11 अगस्त को पश्चिम बंगाल के दौरे की घोषणा की थी। इस घोषणा के दौरान उन्होंने कहां था की रैली तो ज़रूर होंगी। चाहे मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं किया जाए। वहीं इस बात का जवाब देते हुए ममता ने कहां था की शाह को किसने रोका हैं। बंगाल सबका स्वागत करता हैं। शाह को जहां जाना है, जा सकते हैं। हालांकि इस बवाल के बाद कोलकाता पुलिस ने भाजपा की रैली को मंजूरी दे दी थी।

नरेंद्र मोदी और अमित शाह से बेहतर करेंगे राहुल का स्वागत

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार राजस्थान दौरा कर रहें हैं। उम्मीद है कि सभा के बाद राहुल गोविंददेवजी मंदिर और मोती डूंगरी गणेश मंदिर के दर्शन करने जाएंगे। वहीं सचिन पायलट ने दावा किया हैं की नरेंद्र मोदी और अमित शाह के स्वागत से बेहतर हम राहुल गांधी का करेंगे। इस से पहले पीएम मोदी ने जयपुर में 7 जुलाई को भाजपा का चुनावी बिगुल फूंका था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here