इमरान खान अब अपने प्रधानमंत्री पद से कुछ ही दूर

0
16
PM - Imran Khan
इमरान खान लेंगे पाकिस्तान के नए प्रधनमंत्री पद की शपथ

Imran Khan – पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में क्रिकेटर से नेता बने 65 वर्षीय इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी।

जिसके बाद अब उनकी पार्टी ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर इमरान खान को आधिकारिक तौर पर नामित कर दिया हैं। डॉन न्यूज टीवी की एक खबर के मुताबिक, यहां एक होटल में हुई पीटीआई की संसदीय समिति की बैठक में खान को नामित किया गया। चैनल ने बताया कि गत सप्ताह चुनावों में पार्टी की जीत के बाद वह पहली बार बानी गाला स्थित अपने आवास से निकले।

बता दे की गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ चलने से इनकार करने के बावजूद उनके साथ बड़ी संख्या में कारें थी और उन्हें भारी सुरक्षा मुहैया कराई गई थी।

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है ऐसा खबरों में कहा गया था। लेकिन यह 14 अगस्त को देश के स्वतंत्रता दिवस के दिन हो सकता है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 342 सदस्य होते हैं जिनमें से 272 सीधे निर्वाचित होकर आते हैं। कोई भी पार्टी तभी सरकार बना सकती है जब उसके पास कुल 172 सीटें हो।

साथ ही बताते चले की इमरान खान की तीसरी बीवी बुशरा मानेक की बेटी मेहरू उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ में शामिल हो गई हैं। इमरान ने इस साल फरवरी में बुशरा से शादी की थी। डॉन न्यूज टीवी के मुताबिक पार्टी में शामिल होने से पहले मां बुशरा की उपस्थिति में मेहरू की इमरान खान के साथ एक मुलाकात हुई। आध्यात्मिक विचारों की बुशरा न तो सार्वजनिक जीवन में सामने आती हैं और न ही वे राजनीति में सक्रिय योगदान करती हैं। उन्होंने पार्टी के जीतने के बाद देश को बधाई दी थी। और कहां था की अल्लाह ने देश को एक ऐसा नेता दिया है जो लोगों के अधिकारों की देखभाल करेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here