कप्तान कोहली का शतक, इंग्लैंड को दी 521 रनों की चुनौती

0
43
Virat Kohli - IND vs ENG
इंग्लैंड के लिए टेस्ट जीतना मुश्किल

IND vs ENG – नॉटिंघम में खेले जा रहें तीसरे टेस्ट में भारत ने शानदार कमबैक किया।

कप्तान कोहली के शतक ने भारत को मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया हैं। खेल के तीसरे दिन भारत ने अपनी पारी घोषित करते हुए इंग्लैंड के सामने एक बड़ा लक्ष्य रख दिया। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इस तरह दूसरी पारी में भारत की कुल बढ़त 520 रन हो गई है। वहीं इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई नुक्सान के 23 रन बना लिए हैं।

इंग्लैंड ने चौथी पारी में नॉटिंघम में 284/6 का स्कोर बनाकर 2004 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट जीता था। यह इस मैदान में चौथी पारी का लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

इस से पहले कोहली और पुजारा ने लंच तक शानदार बल्लेबाजी की। जहां कप्तान विराट कोहली ने 103 रन (197 गेंद, 10 चौके) की शानदार पारी खेली। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 72 (208 गेंद, 9 चौके) रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या 52 रन पर नाबाद रहे। इस पारी में डेब्यू करने वाले पंत कुछ खास नहीं कर सके। महज़ 1 रन बना कर आउट हो गए।

पारी के दौरान कोहली का अच्छा साथ निभाने वाले अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर आउट हुए। पांड्या का अर्द्धशतक पूरा होते ही कोहली ने पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड की ओर से स्पिनर राशिद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। स्ट्रोक्स ने दो तो वोक्स और एंडरसन ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे, जिसके जवाब में मेजबान टीम 161 रन पर ढेर हो गई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here