66 साल बाद, भारतीय बल्लेबाज़ शिखर धवन ने दोहराई गलती, इस तरह हुए आउट

0
65
Shikhar Dhawan - Indian Player
अच्छी शुरुआत देकर आउट हुए शिखर

Indian Player – नॉटिंघम टेस्ट में भारत एक मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहीं हैं। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए।

=

इसके बाद इंग्लैंड की टीम को सस्ते में चलता किया। जिसके बाद भारत के पास 168 रनों की बढ़त रही। दूसरी पारी में उतरी भारत की टीम ने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड के ऊपर 292 रनों की बढ़त बना ली हैं।

स्टम्प्स तक चेतेश्वर पुजारा 33 और कप्तान विराट कोहली आठ बनाकर खेल रहे हैं। लेकिन टेस्ट के दूसरे दिन गेंदबाज़ों के कमाल के बाद भारतीय बल्लेबाज़ों ने भी दमदार प्रदर्शन दिखाया और टीम को मजबूत स्थिती में पहुंचा दिया। बता दे की भारत के लिए सफल गेंदबाज़ रहें हार्दिक पंड्या। जिन्होंने मैच में पांच विकट चटकाए और मेज़बाज़ टीम की कमर तोड़ने में सफल रहें। बताते चले की इस मैच में कई रिकॉर्ड उभर कर सामने आए हैं। साथ ही इस मैच में डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत ने भी कमल का प्रदर्शन किया हैं।

अब आप सोच रहें होंगे की शिखर धवन कैसे आउट हुए। दरअसल इस मैच में भारतीय ओपनर शिखर धवन से एक ऐसी चूक हो गई जो 1952 के बाद किसी भी भारतीय ओपनर से नहीं हुई।

दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी में शिखर धवन हीरो बनकर उभरे। धवन ने 63 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 6 चौके भी लगाए। लेकिन एक बार फिर अच्छी शुरुआत के बाद वो ऐसी गलती कर बैठे जो इंग्लैंड में 66 साल बाद किसी ओपनर भारतीय बल्लेबाज़ से हुई।

बता दे की आदिल रशीद की गेंद पर धवन आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में थे। लेकिन धवन बड़ा शार्ट खेलने से चूक गए। और स्टंप आउट हो गए।

ऐसे आउट होते ही शिखर इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में तीसरे ओपनर बने। इससे पहले साल 1952 में लीड्स के मैदान पर पंकज रॉय स्टंप हुए थे। जबकि सबसे पहले साल 1936 में ओवल के मैदान पर मुश्ताक अली भी कुछ ऐसी गलती करते हुए आउट हुए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here