कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे लाल किले, पहली पंक्ति में मिली जगह

0
53
Rahul Gandhi - Independence Day Celebration
पहली पंक्ति पर बैठे दिखाई दिए राहुल गांधी

Independence Day Celebration – आदाज़ी के मौके पर पूरा हिन्दुस्तान आज जश्न मना रहा हैं।

हिन्दुस्तान को आदाज़ हुए आज 71 साल पुरे हो चुके हैं। जहां एक तरफ देश के लोग जश्न के माहौल में डूबे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने आज लाल किले पर तिरंगा फहराया। और देश की तमाम जनता को संबोधित कर रहें हैं। इस जश्न के अवसर पर विपक्ष नेता सहित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी लाल किला पहुंचे।

उधर इस अवसर पर शिरकत करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा समेत तमाम नेता पहुंचे।

इस बीच खास बात ये नज़र आई के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तमाम वीईपी के बीच अगली पंक्ति में बैठे नजर आए। राहुल गांधी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के पास बैठे दिखाई दिए। इस से पहले बीते गणतंत्र दिवस समारोह में राजपथ पर राहुल गांधी को अगली पंक्ति में जगह नहीं मिली थी। जिसके बाद विशेष मेहमानों की पहली पंक्ति में जगह मिलने को कांग्रेस ने मुद्दा बनाया था। साथ ही ये विषय काफी समय तक चर्चा में रहा था।

बता दे की पार्टी ने इसे परंपराओं को दरकिनार कर पहले चौथी और फिर छठी पंक्ति में राहुल गांधी को जगह देने पर ऐतराज जताया था। हालांकि, उनकी सिटिंग व्यवस्था पर बाद में सुरक्षा का हवाला दिया गया था। वहीं इस से पहले गणतंत्र दिवस परेड के दौरान राज्यसभा में राहुल गांधी के साथ नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद भी नज़र आए थे। हालांकि, आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राहुल गांधी पहली पंक्ति में दिखे, लेकिन गुलाम नबी आजाद आज भी पीछे दिखाई दिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here