नॉटिंघम टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, ये होगी टीम

0
60
England - India Tour Of England
इंग्लैंड ने टीम में नहीं किया कोई भी बदलाव

India Tour Of England – भारत और इंग्लैंड के बीच दूरसे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के बाद टीम इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया हैं।

तीसरा टेस्ट नॉटिंघम में 18 अगस्त से खेला जाएगा। दरअसल इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए टीम में कोई बदलवा नहीं किया हैं। जिसके मतलब हैं की बेन स्टोक्स इस मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

टीम के चयन के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि स्टोक्स के ऊपर फैसला उनके ट्राइल के बाद लिया जाएगा। जल्द ही स्टोक्स के ऊपर कोर्ट का फैसला आ सकता है। हालांकि उनके ट्राइल के बाद ही इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा स्टोक्स के ऊपर कोई फैसला लेगी कि उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी या नहीं। हालांकि कोर्ट स्टोक्स को बरी भी कर देती है, तो उन्हें वापसी के लिए थोड़ा इंतजार और करना पड़ सकता है।

बता दे की एजबेस्टन में हुए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की की और से बेन स्टोक्स ने कमल का प्रदर्श दिया था।

लेकिन सुनवाई के चलते वो दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं बन सके। बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को टीम में शामिल किया गया था। जिन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने ना केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी कमल दिखाया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी लगाया। गौरतलब हैं की लॉर्ड्स टेस्ट इंग्लैंड ने एक पारी और 159 रनों से अपने नाम किया था। और पांच मैचों की सीरीज़ में 2 – 0 की बढ़त हासिल की। अब मेजबान टीम की नजर इस नॉटिंघम टेस्ट पर रहेंगी। इस मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी।

ये हैं इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, कीटन जेनिंग्स, जॉनी बैर्स्टो (विकेटकीपर), ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम करन, मोईन अली, आदिल रशीद, जेमी पोर्टर, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here