भारत की तैयारी ज्यादा अच्छी नहीं – सरफराज अहमद

0
44
sarfraz ahmed - Pakistan Captain
दो बार कर चुकी हैं पाकिस्तान, इंग्लैंड का दौरा

Pakistan Captain – इन दिनों भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर हैं। जहां फ़िलहाल वो अभी टेस्ट सीरीज़ खेल रहीं हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें दोनों मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा हैं। इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज़ में 2-0 से बढ़त बना चुकी हैं। भारत की लॉर्ड्स हार के बाद कई सवाल उठ रहें हैं।

गौरतलब है भारत से पहले पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था और लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम ने शानदार जीत हासिल की थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को बुरी तरह हरा दिया था लेकिन सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा। इस बारे में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि उनकी टीम अच्छी तैयारी के साथ सीरीज खेलनी गई थी।

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने कहां की इंग्लैंड में हालात उपमहाद्वीप की टीमों के लिए काफी कठिन होते हैं, इसलिए भारतीय टीम को वहां पर संघर्ष करना पड़ा।

हालांकि मैंने दो बार इंग्लैंड का दौरा किया और दोनों ही बार पाकिस्तान की टीम ने वहां पर अच्छा प्रदर्शन किया। मेरे हिसाब से जो भी एशियन टीम इंग्लैंड का दौरा करती है उसे वहां पर दिक्कत तो जरुर होती है। बता दे की उनसे एक सवाल पूछा गया की पाकिस्तान की टीम ने भारत से बेहतर प्रदर्शन इंग्लैंड में कैसे किया था। जिस पर सरफ़राज़ में जवाब देते हुए कहां की हमारी तैयारी ज्यादा अच्छी थी। उन्होंने कहां की साल 2016 में मैंने पहली बार इंग्लैंड का दौरा किया था। तब हमारी टीम 25 दिन पहले यानि टेस्ट सीरीज़ शुरू होने से पहले ही पहुंच गई थी।

इस दौरान हमारा वहां हमारा 10 दिनों का कैंप लगा था। साथ ही दो प्रैक्टिस मैच भी हुए थे।

उस समय हमारे दो प्रैक्टिस मैच भी हुए थे। जिससे मुझे और टीम को काफी कुछ सीखने को मिला। वहीं अगर बात करे 2018 इंग्लैंड दौरे की तो उस समय हमारी टीम ने 3 प्रैक्टिस मैच खेले थे। उन्होंने कहां की एक खिलाड़ी और कप्तान होने के नाते मुझे लगता है कि हमारी तैयारी अच्छी थी और इसी वजह से हमने भारत से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

वहीं अगर बात करे भारतीय टीम की तो इस दौरे पर भारत ने सिर्फ 3 दिन का प्रैक्टिस मैच खेला। जिससे टीम को ज़्यदा कुछ फ़ायदा नहीं हुआ। यही कारण हैं की भारत के बल्लेबाज़ इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का बिल्कुल भी सामना नहीं कर पा रहें हैं। बता दे की तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से खेला जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here