बच्चों के संग पीएम मनाएंगे अपना 68वां जन्मदिवस

0
40
Pm Modi - PM Modi Birthday
68 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Birthday – एक साधारण परिवार में 17 सितंबर 1950 को जन्मे नरेंद्र मोदी का सता के शीर्ष पर पहुंचना इस बात का संकेत हैं,

कि यदि व्यक्ति में दिल में इच्छा शक्ति और अपनी मंजिल तक पहुंचने का जज्बा हो, तो वह मुश्किल से मुश्किल हालात को आसान बनाकर अपने लिए नये रास्ते बना सकता हैं। एक समय में जिसका नाम किसी ने सुना भी नहीं हो। उसका नाम आज दुनिया भर में लिया जाता हैं। पीएम मोदी ने हिम्मत, लगन और मेहनत के साथ इस नाम को बनाया हैं।

पीएम मोदी आज अपना 68वा जन्मदिन बनाएंगे। ऐसा पहली बार हैं की बतौर प्रधान मंत्री वो अपना जन्मदिन दिल्ली और गुजरात के बहार मनाएंगे।

पीएम मोदी अपना जन्मदिन आज वाराणसी में मनाएंगे। बताया जा रहा हैं की पीएम मोदी काशी विश्वनाथ में दर्शन-पूजन करने के बाद स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन पर बनी फिल्म भी देखेंगे। काशी में अपना जन्मदिन मनाने के साथ ही काशी की जनता को वह तोहफा भी देंगे और वाराणसी में कई परियोजनाओं का शुभारम्भ करने के साथ ही नई परियोजनाओं का ऐलान भी करेंगे।

अपने बर्थ-डे पर आज पीएम मोदी एक पब्लिक मीटिंग को संबोधित करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी नारूर गांव जाएंगे जहां वह गैर लाभकारी संगठन ‘‘रूम टू रीड’’ से सहायता प्राप्त प्राथमिक स्कूल के बच्चों से बातचीत करेंगे।

बाद में वह डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) के परिसर में काशी विद्यापीठ के छात्रों और उनसे सहायता प्राप्त बच्चों से भी बातचीत करेंगे। बता दे की की पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर सोमवार की दोपहर वाराणसी पहुंचेंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री के तौर पर यह मोदी का अंतिम बर्थ-डे हैं। जिसका फ़ायदा पीएम मोदी ज़रूर उठाना चाहेंगे। बीजेपी पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से जरिए लोकसभा सीटों के लिहाज से सबसे बड़े राज्य यूपी को राजनीतिक संदेश देना चाहती हैं।

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी मंगलवार को 500 करोड़ रुपये मूल्य की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या उनका उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एम्फीथियेटर में आयोजित किया जाएगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री द्वारा जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा उनमें पुरानी काशी के लिये इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम (आईपीडीएस) और बीएचयू में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर शामिल हैं। इतना ही नहीं खबर हैं की प्रधानमंत्री एक सभा को भी संबोधित कर सकते हैं।

बताते चले की प्रधानमंत्री के जन्‍मदिन पर शहर के चौराहे-तिराहे, मंदिरों, महापुरुषों के मूर्ति स्‍थलों को विद्युत झालरों से सजाया गया हैं।

सफाई अभियान चलने से शहर की सड़कें भी चमकने लगी हैं। डिवाइडरों को ठीक करने के साथ रंग-रोगन किया गया हैं। इसके अलावा सोमवार को 68 स्‍थानों पर रंगोली सजेगी और दीपदान होगा।

वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम भी किये गए हैं। बताया जा रहा हैं की सुरक्षा में 8000 जवानों की तैनात किए जा रहे हैं। सुरक्षा दस्‍ते में 20 आईपीएस अधिकारी शामिल हैं। रविवार को बीएचयू समेत प्रसतावित कार्यक्रम स्‍थलों पर हेलिकॉटरों की लैडिंग से लेकर सड़क मार्ग पर फ्लीट का रिहर्सल हुआ। शहर के बाहरी इलाकों और वाराणसी-इलाहाबाद हाइवे पर रूट डायवर्जन किया जाएगा।