जिम्बाब्वे के खिलफ वनडे – टी-20 खेलना मुश्किल – फाफ डु प्लेसिस

0
13
Faf Duplessis - South Africa Cricket
कंधे की चोट से नहीं उभर सके फाफ डु प्लेसिस

South Africa Cricket – दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस अपने कंधे की चोट से अभी भी जुंज रहें हैं।

जिसके चलते फ़िलहाल अभी ये तय नहीं हैं की वो जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलेंगे। दरअसल फाफ डु प्लेसिस श्रीलंका दौरे पर चोटिल हो गए थे। जिसके बाद से ही वो मैदान पर नहीं उतरे हैं।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, अगले माह 30 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी-20 की सीरीज खेलनी हैं। और इस सीरीज में कप्तान का खेलना मुश्किल माना जा रहा हैं। ऐसा माना जा रहा है कि प्लेसिस की चोट को ठीक होने में कम से कम छह सप्ताह का समय लगेगा।

डु प्लेसिस ने कहा, ‘जितना संभव हो सकता है, कंधे को मजबूत करना महत्वपूर्ण हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना अच्छा होगा, लेकिन चोट से उबरने में अभी कुछ और सप्ताह का समय लगेगा। उन्होंने आगे कहां की भारत के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज से पहले मैं दबाव में था। हालांकि इससे निकलने में मैं कामयाब रहा। जिम्बाब्वे के प्रति कोई अनादर नहीं है, लेकिन अभी बहुत क्रिकेट बाकी है। लंबी अवधि का लक्ष्य सबसे महत्वपूर्ण बात हैं।

बताते चले की श्रीलंका दौरे पर पर फाफ डु प्लेसिस अपने तीसरे मैच के दौरान चोटिल हुए थे। दरअसल फील्डिंग करते हुए 10वें ओवर में एक कैच पकड़ते समय गिर पड़े थे और उस ही दौरान उन्हें कंधे पर गंभीर चोट आ गई थीं। हालांकि इस चोट के बाद वो मैदान पर नहीं रुके थे। वह इलाज के लिए तुरंत मैदान से बाहर चले गए थे।