लॉर्ड्स पर छाया बादलों का कहर, टीम इंडिया के लिए खरब संकेत

0
9
Lords Match - Second Test Match
आज होगा टॉस, खेला जाएगा पहले दिन का खेल

Second Test Match – भारत और इंग्लैंड के बीच कल से लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच शुरू हो चूका हैं।

लेकिन लगातार बारिश के कारण पहले दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका। यहां तक की टॉस से पहले ही लॉर्ड्स पर बादलों का कहर छा गया। जिसके बाद आज टॉस किया जाएगा। इसके बाद खेल शुरू किया जाएगा। हालांकि बर्बाद हुए समय की भरपाई के लिए अगले चार दिन 96 ओवरों का खेल होगा। बता दे की लॉर्ड्स पर बारिश का कहर बने रहने की उम्मीद हैं। इस सप्ताहांत और सोमवार को भी बारिश हो सकती है, जिसके कारण मैच के दौरान बारिश के कारण नियमित ब्रेक देखने को मिल सकते हैं।

ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर अब ऐसा 17 साल बाद हुआ हैं। जब टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से नहीं हो पाया। बता दे इस से पहले 17 मई 2001 को ये आखिरी बार हुआ था। जब पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस मैच को इंग्लैंड ने बड़ी आसानी के साथ तीसरे ही दिन पारी और 9 रनों से जीत लिया था। लॉर्ड्स के इतिहास में यह छठा मौका है, जब वहां टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की वजह से नहीं हो पाया। ‘द होम ऑफ क्रिकेट’ लॉर्ड्स में 1884 से टेस्ट क्रिकेट खेला जा रहा है।

इस ही बीच एक खास बात ये हैं की लॉर्ड्स पर जब जब बारिश हुई हैं। और पहले दिन का खेल नहीं हो सका हैं। जब – जब इंग्लैंड ने उस मैदान पर कोई मैच अपने हाथों से नहीं जाने दिया हैं। अब तक ऐसे पांच टेस्ट मैचों में हो चूका हैं जिसमें इंग्लैंड ने दो जीत दर्ज की, जबकि तीन ड्रॉ रहे। अगर देखा जाए तो ये संकेत भारत के लिए अच्छे नहीं हैं। ऐसे में अब इंतज़ार हैं तो मैच के शुरू होने का। और देखने का की इस मैच में कौन बाज़ी मरता हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here