राहुल गांधी के साथ सीताराम येचुरी भी जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे

0
47
Rahul Gandhi - Breaking News
राहुल गांधी का पीएम मोदी पर वार

Breaking News – राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी पहुंचे।

दरअसल SC/ST एक्ट और आरक्षण से जुड़े मसले को लेकर दलित समुदाय मोदी सरकार से नाराज है। जिसके चलते आज देशभर में कई दलित संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि पहले ऐसा कहा जा रहा था कि दलित संगठन 9 अगस्त को भारत बंद करेंगे। लेकिन बाद में उन्होंने सिर्फ इसे धरना प्रदर्शन तक ही सीमित रहने दिया। गौरतलब है कि बीते 2 अप्रैल को देशभर में दलितों ने प्रदर्शन किया था। इसमें कई जगह हिंसा हुई थी और कई लोगों की मौत भी हुई थी।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी समय से इस बात को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते आए हैं।

साथ ही कांग्रेस ने कई बार कांग्रेस ने इस बात का भी आरोप लगाया है कि सरकार ने दलितों के मुद्दे पर त्वरित कार्रवाई नहीं करती हैं। इसके अलावा भी मोदी सरकार के राज में दलित उत्पीड़न के मुद्दे पर कांग्रेस निशाना साधती रही है। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी की सोच दलित विरोधी है। हम सब मिलकर 2019 में उन्हें हराएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा SC/ST एक्ट की रक्षा की है और आगे भी करती रहेगी।

ऑल इंडिया आंबेडकर महासभा के अध्यक्ष अशोक भारती ने कहा की हम लोगों की दुकानें और सड़क बंद नहीं करेंगे। एससी/एसटी ऐक्ट को लागू करने की हमारी बड़ी मांग पूरी हो गई है। लेकिन दूसरी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक तरीके से विरोध प्रदर्शन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here