लॉर्ड्स के मैदान पर आज कोहली के लिए चुनौती, लॉर्ड्स में भारत का रिकॉर्ड ख़राब

0
8
virat - Lord's Test Match
दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया तैयार

Lord’s Test Match – भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के सामने आज बड़ी चुनौती हैं। विराट सेना आज सीरीज़ को 1 – 1 से बराबर करने लॉर्ड्स के मैदान पर उतरेगी।

इस से पहले भारत को पहले मैच में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि ऐतिहासिक लॉर्ड्स में भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। टीम इंडिया ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 17 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से वह दो ही टेस्ट जीत पाई है, जबकि 11 में उसे हार मिली, चार टेस्ट ड्रॉ रहे हैं।

उधर, एशियाई टीमों (भारत-पाकिस्तान-श्रीलंका) की बात करें, तो इंग्लैंड के आंकड़े दुरुस्त नहीं हैं। पिछले सात साल में इंग्लिश टीम ने एशियाई टीम के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं जीता है। इस दौरान उसे तीन टेस्ट मैचों में हार मिली, जबकि दो टेस्ट ड्रॉ रहे। आखिरी बार उसने लॉर्ड्स में एशियाई देश भारत को 2011 में हराया था।

चेतेश्वर पुजारा को मिल सकती हैं टीम में जगहा

शिखर धवन की खराब फॉर्म के चलते चेतेश्वर पुजारा को आखिरी एकादश में शामिल किया जा सकता है। हालांकि पहले टेस्ट में कोहली और पंड्या को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने निराश किया था। लेकिन धवन ने टीम को काफी निराश किया था। जारा अगर टीम-11 में शामिल हुए तो वे लोकेश राहुल या मुरली विजय के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

दो स्पिनर्स के साथ उतर सकता है भारत

भारत दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकता है। चुकी पिच सूखी रहने की उम्मीद हैं जिसके चलते यहां स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। कोहली ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसके संकेत भी दिए। टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी कहा, “भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों को चुनना आसान नहीं, लेकिन फैसला परिस्थितियों और रणनीति के हिसाब से होगा।” पहले टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन सात विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। इशांत ने छह और मोहम्मद शमी-उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट लिए थे।

ये हो सकती हैं दोनों टीमें

भारत

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, करुण नायर, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड

जो रूट (कप्तान), एलिस्टर कुक, किटोन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोइन अली, आदिल रशीद, जैमी पोर्टर, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here