सुनील गावस्कर ने बता दिया इस टीम को एशिया कप का दावेदार

0
100
Sunil Gavaskar -Former Indian Captain
गावस्कर ने पकिस्तान को बता दिया एशिया कप का दावेदार

Former Indian Captain – हालही में शुरू हुए एशिया कप में इस साल की विजेता टीम को लेकर अलग-अलग पूर्वानुमान लगाए जा रहें हैं।

इसी बीच भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अपना अनुमान लगा लिया हैं। अब आप सब लोग इस बात को सुन कर चौक जाएंगे की उन्होंने अनुमान भारत के लिए नहीं बल्कि पाकिस्तान के लिए लगाया हैं। गावस्कर ने पाकिस्तान को संतुलित और उत्साहित बताते हुए जीत की दावेदार बताया।

सुनील गावस्कर ने एक अंग्रेजी अख़बार के लिए कॉलम लिखते हुए कहा कि पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तान की टीम एशिया कप की फेवरेट टीम है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मौसम और पिच से भी यह टीम काफी हद तक वाखिफ हैं। वहीं पाक के नए पीएम इमरान खान को एशिया कप का तोहफा देने के लिए यह टीम उत्साहित भी हैं।

इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत को एशिया कप का दावेदार बताया था।

उन्होंने कहां था की रोहित शर्मा की कप्तानी में भी हम ही इस बार एशिया कप को अपने नाम करेंगे। हालांकि उन्होंने कहां था की टीम में विराट की कमी ज़रूर महसूस होगी। लेकिन रोहित शर्मा भी टीम को अच्छे से संभल सकते हैं। अब सवाल उठता हैं की इन दोनों पूर्व कप्तान वा महान खिलाड़ियों में से किस की बात सही साबित होती हैं।

बताते चले की पाकिस्तान का घरेलू मैदान यूएई हैं। लेकिन करीब एक दशक से पाकिस्तान में ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेले गए हैं।

सभी टीमें संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान द्वारा आयोजित टूर्नामेंट खेलती हैं। पाकिस्तान टीम वहां मेजबानी करती हैं इसलिए पिच और मौसम की अच्छी जानकारी उन्हें हैं। वे स्पिन और तेज गेंदबाजों का मिश्रण कर एक शानदार एकादश भारत के खिलाफ मैदान पर उतारेंगे जिसको हराना आसान नहीं कहा जा सकता।

भारत और पाकिस्तान के बीच ये रोमांचक मुकाबला 19 सितम्बर को होगा। जिस पर सभी की नज़रे टिकी होंगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की इस बेहतरीन मुकाबले में कौन बाज़ी मरता हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here