एक नहीं बल्कि दो बड़ी चुनौतियां हैं ऑस्ट्रेलिया के सामने 

0
14
Team - Series Against Australia
ऑस्ट्रेलिया को रहना होगा तैयार, दो बड़ी सीरीज उसके सामने

Series Against Australia – विश्व की बेहतरीन टीम मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम अब वैसी नहीं रहीं।

टीम ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े दिग्गज खिलाड़ी पर लगे बन के बाद टीम और कमज़ोर सी पड़ गई हैं। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज़ वा उपकप्तान डेविड वार्नर बॉल टैंपरिंग विवाद में फास गए थे। जिसके बाद उन पर 1 साल का बन लगाया गया था।

टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए ये बेहद भारी पड़ गया। इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बिना टीम अधूरी सी हो गई हैं।

बता दे की इंग्लैंड दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया का बेहद ख़राब प्रदर्शन देखने को मिला था। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे और 1 टी – 20 खेला था। जिसमें उसको हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इस से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रह चुके शेन वार्न ने कुछ समय पहले एक बयान जारी किया था। जिसमें उन्होंने कहां था की टीम को दोनों खिलाड़ियों की सख्त ज़रूरत हैं।

बता दे की ऑस्ट्रेलिया के सामने अब एक नहीं बल्कि दो कड़ी चुनौतियां सामने आने वाली हैं।

ऑस्ट्रेलिया के घर पर दो टीमें दौरा करने वाली हैं। ऑस्ट्रेलिया को पहली टक्कर साउथ अफ्रीका देगी। जबकि दूसरी टक्कर उसकी टीम इंडिया के साथ होगी। हालांकि साउथ अफ्रीका पहले ज़िम्बाब्वे का दौरा करेंगी। उसके बाद टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होगी। अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया की खिलाफ उसके घर पर 3 वनडे और 1 टी – 20 मैच खेलेगी।

ऐसा होगा साउथ अफ्रीका का ऑस्ट्रेलिया दौरा

4 नवंबर – पहला वनडे
पर्थ स्टेडियम, पर्थ

9 नवंबर – दूसरा वनडे
एडीलेड ओवल, एडीलेड

11 नवंबर – तीसरा वनडे
बेलरिव ओवल, होबार्ट

17 नवंबर – पहला टी – 20
कैरेरा ओवल, क्वींसलैंड

बताते चले की महज़ 3 दिनों के बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ 3 टी – 20, 3 वनडे और 4 टेस्ट मैच खेलना हैं। भारत का ये दौरा 21 नवंबर से अगले साल 18 जनवरी तक चलेगा।