सन 1976 के बाद पहली बार लंदन में इतना पंहुचा तापमान

0
39
Lord's Cricket Ground- India Vs England
लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा मुकाबला

India Vs England – भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज़ का दूसरा मैच इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाना हैं।

ये मुकाबला कल से खेला जाएगा। लेकिन इस मुकाबले से पहले ग्राउंड्स मैन को हीट वेव का सामना करना पड़ रहा। सन 1976 के बाद लंदन में पहली बार ऐसी गर्मी पड़ी है। बता दे की तापमान 35 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास पहुंच रहा है। ऐसे में दोनों ही टीमें दो-दो स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। इस से पहले भारत की और से स्पिन गेंदबाज़ी की कमान को आश्विन ने संभाला था। वहीं इंग्लैंड की और से आदिल रशीद के रूप में एक स्पिन गेंदबाज़ शामिल किया गया था। लेकिन दूसरे टेस्ट में दोनों टीमें एक एक्स्ट्रा स्पिनर को उतार सकती है। बता दे की पहले टेस्ट में भारत को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

इन दो खिलाड़ियों के आने की उम्मीद

इस टेस्ट मैच में दूसरे स्पिनर के तौर पर टीम इंडिया के पास कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के रूप में दो विकल्प हैं। अगर देखा जाए तो वनडे और टी20 सीरीज में कुलदीप यादव का काफी ज़ोरदार प्रदर्शन देखने को मिला था। ऐसे में भारतीय टीम कुलदीप यवाद को टीम में शामिल कर सकती हैं। वहीं अगर इंग्लैंड की टीम भी दो स्पिनर के साथ उतरी तो बेन स्टोक्स की जगह मोइन अली प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं। स्टोक्स अदालती कार्रवाई के कारण अभी ब्रिस्टल में हैं और उन्हें इस टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर रखा गया है।

चोट से नहीं उभर पाए बुमराह

भारत के लिए एक बुरी खबर ये हैं की तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट ठीक नहीं हुई है और वे दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। बुमराह के फिट होने पर शमी और उमेश में किसी एक को बाहर होना पड़ेगा। बताते चले की लॉर्ड्स के मैदान पर भारत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा हैं। लेकिन पिछले मैच में उसे यहां जीत मिली है। साल 2014 में खेले गए उस टेस्ट में इंग्लैंड ने ग्रीन टॉप तैयार करवाया था। लेकिन, यह स्ट्रैटजी बैकफायर कर गई। अजिंक्य रहाणे के बेहतरीन शतक और इशांत शर्मा की तूफानी गेंदबाज़ी ने इंग्लैंड की कमर तोड़ दी थी। हालांकि, इसके बावजूद भारतीय टीम ने सीरीज 1-3 से गंवा दिया था।

ये हो सकता हैं दोनों टीमों का प्लेइंग-11

भारत

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव।

इंग्लैंड

जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटन जेनिंग्स, जेमी पोर्टर, जॉनी बेयरस्टॉ, जोस बटलर, मोईन अली, सैम करेन, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here